IMC BUSINESS

Knowledge of IMC BUSINESS IMC कम्पनी भारत सरकार द्वारा रजिस्टर्ड डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी है जिसका हेड ऑफिस भारत के पंजाब प्रांत के एक शहर लुधियाना में है और कम्पनी की फैक्टरी हरिद्वार में है। कम्पनी के चेयरमैन फाउंडर डाक्टर अशोक भाटिया जी है और मैनेजिंग डायरेक्टर मिस्टर सत्यन भाटिया जी है।
IMC कम्पनी का आरम्भ 7जुलाई 2007को हुआ था तब से आज तक कम्पनी लगातार ग्रोथ करती जा रही है और आज डायरेक्ट सेलिंग कम्पनी के रूप में अपनी पहचान बना ली है भारत के हर हिस्से में IMC पहचान बना चुकी हैं। IMC Network Marketing के क्षेत्र मे एक मिल का पत्थर साबित हुई है दिन दूनी रात चौगुनी इसने अपना विकाश किया है और करती जा रही है। श्री सत्यन भाटिया जी के डायरेक्शन में कम्पनी परचम लहरा रही हैं।
IMC की विशेषता यह है की इसके सभी प्रोडक्ट ब्रांडेड और 100%आयुर्वेदिक, हर्बल और आर्गेनिक है। IMC कम्पनी मुख्यतः पांच प्रकार के प्रोडक्ट बनाती हैं जो निम्न प्रकार के है। 1- Helth Care product (हेल्थ केयर प्रोडक्ट) आयुर्वेदिक पद्धति से जितनी दवायें बनाई जाती हैं वह IMC बनाती है और यह सभी दवाएं टैबलेट, कैप्सूल, जूस, और ड्रॉप्स फॉर्म में हैं। 2- Hom Care Product (होम केयर प्रोडक्ट) घर में जितने प्रोडक्ट की आवश्यकता होती है वह सभी प्रोडक्ट IMC बनाती है । 3- Personal Care Product (पर्शनल केयर प्रोडक्ट) व्यतिगत प्रोडक्ट अर्थात पुरुष और महिलाओं के व्यक्तिगत प्रयोग होने वाले प्रोडक्ट को IMC कम्पनी बनाती हैं। 4-Agriculture Care Products (एग्रीकल्चर केयर प्रोडक्ट) खेती से संबंधित कुछ जैविक खाद IMC बनाती है जो किसानों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है इसके प्रयोग से रसायनिक खाद से होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है और जीवन बचाने के लिए काम करता है आज जैविक खेती की ही जरूरत है और IMC इस क्षेत्र में बहुत अच्छा कार्य कर रही है। 5-Veterinary Care Product (पशु चिकित्सा) से संबंधित भी कुछ बेहतरीन प्रोडक्ट IMC के पास है जो पशुओं के लिए बहुत ही उपयोगी है भविष्य में IMC इस क्षेत्र में और भी बेहतरीन कार्य करने जा रही है। IMC कम्पनी प्रोडक्ट बेचने के साथ साथ एक बिज़नेस प्लेटफॉर्म भी उपलब्ध कराती हैं जहां कोई भी भी व्यक्ति IMC BUSINESS ASSOCIAT के रूप मे जुड़ कर यहां से रोजगार प्राप्त कर अच्छा पैसा कमा सकता है यह बहुत ही अच्छा कांसेप्ट है जरूरत के सामान के खरीददारी के साथ बिजनेस भी मिल रहा है आज लाखों लोग IMC से जुड़कर कैरियर बनाए हुए है और लाखों रुपए पर महीना कमा रहे है सबसे अच्छी बात है इस business में आने के लिए किसी प्रकार के एजुकेशन की जरूरत नहीं है ना ही कोई पूंजी लगाना है फूल टाइम या पार्ट टाइम अपने हिसाब से यहां काम कर सकते है। मै भी IMC BUSINESS में जुड़ कर पार्ट टाइम बिज़नेस कर रहा हूं इससे हमे अतिरिक्त आमदनी प्राप्त हो जाती है जिससे हमे बहुत सहारा मिल जाता हैं मै इस समय IMC में silver Star Associat के लेवल पर हूं। मेरा नाम Arvind Kumar Tiwari है।
IMC BUSINESS Business Value पर आधारित हैं जिसको हम लोग शॉर्टकट में BV बोलते हैं IMC में 3 रुपया=1BV होता है। IMC BUSINESS PLAN जब कोई न्यू व्यक्ति इस सिस्टम से जुड़ता है तो ज्वाइन फ्री रजिस्ट्रेशन के रूप में होता है अर्थात ज्वाइन का पैसा नहीं लगता हैं। जब कोई व्यक्ति फ्री रजिस्ट्रेशन करा कर किसी एक माह में 1100BV अर्जित कर लेता है तो उसे स्टार associat लेबल प्राप्त होता हैं और प्रफिट लेबल 5% हो जाता है साथ ही उसे 1वर्ष के लिए 1लाख रुपए का ग्रुप एक्सीडेंटल बीमा प्राप्त होता है। जब वह व्यक्ति अपने नीचे 5 लोगों को जोड़कर 1100 BV करा देता है तो वह फास्ट सीनियर स्टार एसोसिएट बन जाता हैं और लगभग 2500से 3000 की आमदनी प्राप्त कर लेता है। कम्पनी का बेसिक प्लान इस प्रकार है।
अर्थात जब 1100bv होता है तो स्टार एसोसिएट होता है और प्रफिट लेबल 5%होता है जब 10000bv कर लेता है तो सीनियर स्टार एसोसिएट होता है और 40001 bv बना लेने पर सुपर स्टार एसोसिएट बन जाता हैं। इसके अलावा बहुत लेबल है जैसे सिल्वर स्टार, गोल्ड स्टार, रूबी स्टार, डायमंड स्टार चेयरमैन स्टार एंबेसडर स्टार, क्राउन एंबेसडर स्टार, प्रेसिडेंट स्टार, क्राउन प्रेसिडेंट स्टार सीनियरक्राउनप्रेसिडेंट स्टार, कोहिनूर आदि लेबल प्राप्त होता हैं जहां से व्यक्ति बहुत बड़ा अचीवमेंट को प्राप्त कर सकता है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

सूर्योदय से इष्टकाल का निर्धारण ।

पञ्चधा मैत्री चक्रम

दिनमान से इष्टकाल और लग्न निकालने की विधि ।